यूपी का पूर्वांचल एक्सप्रेस का पटना और भागलपुर तक होगा विस्तार जानिए

0
2226

अभी देश का सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश में है, वहीं अब जल्द ही बिहार में भी कई एक्सप्रेस-वे का निर्माण शुरू होने वाला है, इसका मतलब साफ है कि आप जल्द ही बिहार में भी शानदार एक्सप्रेसवे देखने के लिए मिलेगा। वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बनी नई नवेली शानदार पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को राजधानी पटना के साथ-साथ भागलपुर तक इसका विस्तार किया जाएगा। इसको लेकर पहल भी शुरू हो चुकी है।

अगर इस एक्सप्रेस वे की बात की जाये तो राजधानी पटना के साथ-साथ भागलपुर तक विस्तार तक इस एक्सप्रेस वे का किया जायेगा वही इस एक्सप्रेस वे के विस्तार पर एक नज़र डाले तो आपको बता दूं कि इस का रूट लगभग निर्धारित हो चुका है। बताया जा रहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस बक्सर से पटना होते हुए भागलपुर तक जाएगा जहां पर दानापुर से बिहटा एलिवेटेड सड़क का काम जून से शुरू होगा।

बिहार में सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी है. इस योजना के तहत मानिकपुर-साहेबगंज रोड को और चौड़ा किया जाएगा. इस पथ को अब 4 लेन बनाया जाएगा. साहेबगंज-अरेराज पथ को भी 4 लेन बनाने की योजना है. इसकी रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है. टेंडर आवंटित करने के साथ ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा.