यहां बनेगा पटना का पहला पानी में अंडर पास, अलग अहसास के साथ गुजरेगी आपकी गाड़ियां

0
197

देखा जाए तो राजधानी पटना में अभी पटना का पहला अंडरपास का निर्माण हुआ है वही एक और शानदार सबवे का भी निर्माण किया जाना है राजधानी पटना की विकास की गति से हो सके और ट्राफिक और भी बेहतर हो सके इसके लिए कई शानदार रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब राजधानी पटना का पहला पानी में अंडर पास का निर्माण किया जाएगा। यह बेहद शानदार और अनोखा होगा।

गंगा पथ का पहले फेज का काम पूरा हो चुका है वह दूसरे फेज का काम जल्द ही पूरा किया जाना है। इसी बीच अब जेपी गंगा पथ को और भी शानदार बनाने के लिए कई योजनाओं पर काम चल रहा है जेपी गंगा पथ से अशोक राजपथ को कृष्णा घाट के पास जोड़ने का काम नवंबर से शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि यहां पर आपको कनेक्टिविटी देने के लिए राजधानी पटना में पहली बार 150 पाया गंगा के पानी में बनेगा इसकी ऊंचाई गंगा पथ से 5.5 मीटर नीचे होगी इसका नाम वह वैकुलर अंडरपास होने वाला है।

इसके निर्माण के लिए विश्वविद्यालय की कुछ जमीन की जरूरत पड़ेगी वहीं विश्वविद्यालय ने इसकी एनओसी भी दे दी है। इसका मतलब साफ है कि इसका निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि अशोक राजपथ से कृष्णा घाट होते हुए गंगा पथ को जोड़ने के लिए 300 मीटर एलिवेटेड और 175 मीटर जमीन पर अप्रोच पथ बनाए जाएंगे। इसके पर्व पटना विश्वविद्यालय से घाट जाने वाली जमीन 505 मीटर चौराहा सर्विस रोड होगा।

गंगा पथ पर बनने वाले अंडरपास पर नजर डाले तो, एलसी घाट में पहले चरण में इसका निर्माण कर जा रही है दिसंबर 2022 तक इसे चालू कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ एएन सिंह इंस्टीट्यूट के पास निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां परिचालन शुरू है। वहीं तीसरा कृष्णा घाट पर नवंबर से निर्माण कब शुरू होगा जिसे दिसंबर 2023 में बना कर तैयार किया जाएगा।