यहाँ बन रहा है, बिहार का पहला एयर एंबुलेंस वाला हॉस्पिटल, हेलीकॉप्टर सीधा लैंड करेगी हॉस्पिटल के छत पर

0
678

बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत और करने के लिए बिहार में कई मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। इसी क्रम में अब बिहार का पहला ऐसा मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। जहां पर आपको बिहार का पहला एयर एंबुलेंस की सुविधा हॉस्पिटल में ही देखने के लिए मिलेगा। आपको बता दूं कि इस हॉस्पिटल का निर्माण तेजी में किया जा रहा है, और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ-साथ इस हॉस्पिटल में बेहतर रोड कनेक्टिविटी की भी व्यवस्था पर काम किया जा रहा है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना के पटना पीएमसीएच को अब वर्ल्ड क्लास हॉस्पिटल बनाने के लिए निर्माण कार्य बहुत तेजी से किया जा रहा है। जहां पर आपको बिहार का पहला एयर एंबुलेंस की सुविधा देखने के लिए मिलेगी। इसके साथ-साथ यहां पर रोड कनेक्टिविटी को भी बेहतर करने पर निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। आपको बता दूं कि पीएमसीएच को अब 2250 बीएड का नया हॉस्पिटल का जल्द ही सौगात मिलेगा जहां पर आपको 9 मंजिला इमारत देखने के लिए मिलेगी। जहां पर आपको कई तरह की खासियत भी देखने के लिए मिलेगा।

वह इसकी निर्माण कार्य की अपडेट की बात करें तो बताया जा रहा है कि वर्ल्ड का दूसरा सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण पीएमसीएच में किया जा रहा है। जिसे करीब करीब 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। वही आपको बता दूं कि यहां पर बिहार का पहला हेलीपैड की सुविधा हॉस्पिटल में ही दी जाएगी। इसके साथ साथ इस पीएम से राजधानी पटना में बन रहे नए  मरीन ड्राइव सीधी इस पीएमसीएच की ज़ुरा होगी। बताया जा रहा है, कि इस पीएमसीएच से कनेक्टिविटी को लेकर रोड का निर्माण तेजी गति से किया जा रहा है, और इसका निर्माण करीब-करीब पूरा हो चुका है, और अब मई में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा, तस्वीर काल्पनिक।