मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बिहार के इन जिलों में हो सकती है बारिश जानिए

0
1565

बिहार में तेज गर्मी से लोग परेशान हैं वही पिछले कई दिनों से मौसम में बड़ा बदलाव देखने के लिए फिर से मिल रहा है। जहां पर शाम होते ही मौसम पूरी तरह से सुहाना हो जा रहा है, वही दूसरी तरफ बिहार के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखने के लिए मिल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जहां पर साफ तौर पर बताया गया है, कि बिहार के कई जिलों में गरज के साथ छीटे और बारिश हो सकते हैं।

उधर मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में भी साफ तौर पर कहा गया है कि बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। वही आपको बता दूं कि बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण से लेकर किशनगंज तक बारिश के आसार बने हुए हैं आपको बता दूं कि कई इलाकों में अभी सर्द गर्म हवा के कारण बारिश होने की संभावना बढ़ गया है इसके साथ उत्तर बिहार में नमी युक्त हवाएं भी चल रही है जिस वजह से बारिश होने की संभावना है ।

आपको बता दें कि पिछले दिनों किशनगंज में अचानक से बदले मौसम की वजह से ओलावृष्टि देखने के लिए मिली जहां पर कोठिया और ठाकुरगंज में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई जिससे फसल में नुकसान देखने के लिए मिला। कुछ इसी प्रकार बाल्मीकि नगर और बगहा में बारिश और ओलावृष्टि देखने के लिए मिला जिस वजह से गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि बाल्मीकि नगर सेमरा चौतरवा और भैरोगंज इलाकों में गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ है।