बिहार में हो सकती है बारिश, लोगो को मिलेगा गर्मी से राहत

0
604

बिहार में गर्मी अपनी तल्खी दिखाना शुरू कर दी है, जहां पर रात को और सुबह तक थोड़ी बहुत मौसम सुहाना रहता है और जैसे ही सुबह 10 बजते है बैसे ही मौसम में तेजी से बदलाव आता है। इस वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होता है, आपको बता दूं कि राजधानी पटना में करीब-करीब 35 से 40 डिग्री के बीच अभी तापमान दर्ज किया जा रहा है। जिस वजह से राजधानी पटना में लोग घरों के अंदर ही रहना पसंद कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच अब मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि पुरवा हवा के चलने की वजह से अगले 72 घंटों में हल्की बारिश होने का अनुमान है, मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से गुजरने वाली ट्रक लाइन के कारण बिहार सहित आपके राज्य में मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की तरफ से अभी साफ तौर पर कहा गया है, कि अगर आज पुरवा हवा चलता है तो तेज धूप और गर्मी से राहत मिल सकती है। बिहार में अभी मौसम की हाल की बात करें तो शनिवार को बांका 40 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान दर्ज किया गया जबकि राजधानी पटना में 38.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में 18 मार्च को सम्मान से 3 से 4 डिग्री तापमान अधिक चल रहा है जिस कारण से 32 के वजह से लोगों को गर्मी का एहसास ज्यादा हो रहा है।