मैट्रिक पास छात्रों के लिए इस विभाग में निकला बंपर बहाली अभी करें अप्लाई

0
89

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी का तैयारी कर रहे हैं या अभी आप मैट्रिक पास किए हैं और आप सरकारी नौकरी की तलाश करें तो इस खबर को आपको जरूर पर लेनी चाहिए दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में दसवीं पास छात्रों के लिए बंपर बहाली निकल कर आई है।

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले के लिए यह एक बहुत बड़ी खबर है बिहार के ऑफिस में सिविल कोर्ट सहित कई अन्य बहाली को लेकर 10,000 से अधिक पदों पर बहाली होगी सबसे बड़ी बात किस बहाली किया होगी कि यहां पर मेट्रिक पास छात्र से लेकर ग्रेजुएट तक के छात्र इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दूं कि बिहार में राजस्व और भूमि सुधार विभाग के विभाग में क्लर्क और सहित कई अन्य बहाली भी निकाले गए हैं इस बहाली के जरिए टोटल 2506 पदों की भर्ती की जाएगी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन करने की समय निर्धारित की गई है।

इसके अलावा बिहार सिविल कोर्ट में भी कई बहाली निकाले गए हैं जहां पर कुल 7693 पदों के लिए बहाली निकली है वह खराब भी यहां पर आवेदन करना चाहते हैं तो districts.ecourts.gov.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको बिहार में साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग में भी सरकारी नौकरी पाने का बेहतर अवसर है यहां पर भी आपको आवेदन करने का मौका है यहां पर कुल 238 पदों पर बहाली निकाली गई है इसमें अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो आप ऑफिशियल वेबसाइट dst.bihar.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।