मुजफ्फरपुर रिंग रोड होगा शानदार, जानिए किन-किन प्रखंडों से होकर गुजरेगा यह रिंग रोड

0
2060

मुजफ्फरपुर के लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर कई परियोजना पर काम कर रही है। इसी बीच अब केंद्र सरकार की तरफ से मुजफ्फरपुर में रिंग रोड बनाने को लेकर अनुमति मिल गई है। इससे यहां के शहरवासियों को जाम से निजात जल्द ही मिलने वाला है। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर में अभी फिलाल 17.5 किलोमीटर लंबा रिंग रोड प्रस्तावित है, जो शहर के विभिन्न प्रखंडों से होकर गुजरेगी।

वही मुजफ्फरपुर में बनने वाले इस रिंग रोड पर अगर एक नजर डालें तो आपको बता दूं कि यह रिंग रोड का की कनेक्टिविटी दरभंगा फोर लाइन से सदातपुर फोरलेन तक होगा इसके अलावा इस रिंग रोड में बूढ़ी गंडक के ऊपर रजवाड़ा के पास एक शानदार पुल का भी निर्माण किया जाएगा वही जो रिंग रोड रघुनाथपुर जगदीश, चकभिक्खी, विशुनपुर गिद्धा, चकिनौटा हरपुर, आपुछ, कोठिया, हसनचक माधोपुर सुस्ता, मधौल, खबरा उर्फ किरतपुर, मादापुर रैनी, अहमद, रोहुआ, भटौलिया उर्फ शाहजहांपुर, रोहुआ राजाराम, मुशहरी उर्फ राधानगर, मोहम्मदपुर मोबारक, शाहपुर बारमतपुर व सदातपुर गांव शामिल है।

वही आपको बता दूं कि यह रिंग रोड अपने आप में बेहद ही खास होगा जो कि मुजफ्फरपुर के मुसहरी प्रखंड कोठी प्रखंड और कांटी प्रखंड क्षेत्र से या रिंग रोड गुजरेगी वही इस रिंग रोड का प्रस्ताव एनएचएआई ने तैयार किया है। वही आपको बता दूँ की इस रिंग रोड का रुट मुज़फ्फपृड़ के धौल होते हुए यह दीघरा तक व दीघरा से रोहुआ होते हुए यह रिंग रोड सीधा पुनास चतुरी के माध्यम से यह रिंग रोड सीधा मुजफ्फरपुर से सटे दरभंगा फोरलेन के बखरी चौक तक जाएगा, तस्वीर काल्पनिक।