344 करोड़ की लागत से मुजफ्फरपुर रिंग रोड का होगा निर्माण, जाने क्या होगा रूट डिटेल्स में

0
778

अभी फिलहाल बिहार की राजधानी पटना में बिहार का पहला रिंग रोड का निर्माण हो रहा है लेकिन अब जल्द ही बिहार के अन्य शहरों में भी रिंग रोड का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। आप बता दूँ कि अभी फिलहाल राजधानी पटना सहित मुजफ्फरपुर अन्य शहरों में भी रिंग रोड का निर्माण होगा। वही बताया जा रहा है कि इस रिंग रोड के निर्माण होने से मुजफ्फरपुर को जाम से मुक्ति मिल जाएगा और लोगों का सफर और भी आरामदायक हो जाएगा।

आपको बता दूं कि पिछले दिनों मंत्री नितिन नवीन ने पथ निर्माण विभाग के बजट को विधानसभा में पेश किया था। जिसके तहत बिहार के कई शहरों में रिंग रोड बनाए जाने की योजना के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया था कि बिहार के 5 शहरों में रिंग रोड बनाया जाएगा जिसमें गाया, दरभंगा, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, सहरसा मिल है। इसी के साथ मुजफ्फरपुर में रिंग रोड बनाने का रास्ता साफ हो गया है खबरों में बताया जा रहा है कि यह रिंग रोड एनएच 28 एनएच 77 एनएच 57 से यह रिंग रोड एक दूसरे से जुड़ेगा।

प्रस्ताव पर अगर एक नजर डालें तो एनएच 77 में मधौल से निकला रिंग रोड एनएच 28 में काजीइंडा के पास मिलेगा बुधनगरा-रजवाड़ा पथ में मनिका के पास बूढ़ी गंडक क्रॉस करते हुए एनएच 57 मझौली के पास मिलेगा। वही आपको यह भी बता दूं कि यह तीनो एनएच आपस में जुड़े जायेगा जिससे पटना, बेगूसराय आने वाले वाहन शहर से नहीं गुजरना पड़ेगा वह प्रमुख चौक कच्ची पक्की, रामदयालु, गोबरसही, भागलपुर, चांदनी चौक, जीरो माइल, बकरी होते हुए एनएच 57 की ओर चले जाएंगे। इसके साथ-साथ सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी की ओर जाने वाले वाहन शहर से होकर नहीं गुजरेगी इससे लोगों को जाम से निजात मिल पाएगा। आपको बता दूं कि इस शानदार रिंग रोड के बनाने के ऊपर करीब 344 करोड़  खर्च आने का अनुमान है। वही इसके लिए करीब 43.15 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण भी किए जाएंगे सड़क की चौड़ाई करीब 12 मीटर होगा, (सांकेतिक फोटो)।