मुजफ्फरपुर में बिछेगा एलिवेटेड रोड का जाल, जाने क्या होगा रूट और कहां होगा निर्माण

0
2627

बिहार का मुजफ्फरपुर शहर जोकि बिहार का एक महत्वपूर्ण शहर है। वहीं अन्य शहरों की तरह ही मुजफ्फरपुर शहर में ही जाम की स्थिति बेहद ही खराब है। इसी को देखते हुए मुजफ्फरपुर में एलिवेटेड रोड का जाल बिछाया जाएगा। जिससे कहीं न कहीं मुज़फ़्फ़रपुर के लोगों को जाम से निजात मिल पाएगा। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर शहर में जाम की समस्या को अस्थाई समाधान के लिए दो बड़ी योजना का तोहफा मुजफ्फरपुर शहर को मिल गया है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि इस दो बड़े योजना में दो एलिवेटेड रोड की सौगात मुजफ्फरपुर को मिला है। जिसमें पहले एलिवेटेड रोड का निर्माण मुजफ्फरपुर से सिकंदरपुर चौक से सरैयागंज होते हुए आदर्श नगर थाना के नजदीक मोअतिझिल ब्रिज तक एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा। वही इसकी लागत 154.14 करोड रुपए आने का अनुमान है। वहीं इसकी कुल लंबाई 910 मीटर होगी इससे निर्माण होने से लोगो को आने वाले वाहन मुजफ्फरपुर के बीच बीच निकल पाएंगे ।

वही दूसरी एलिवेटेड एलिवटेड रोड का निर्माण मुजफ्फरपुर के मुजफ्फरपुर के अघोरिया बाजार चौराहा के पास होगा जो कि जेनिथ पेट्रोल पंप से यह एलिवेटेड रोड शुरू होकर और अघोरिया बाजार होते हुए सिटीकार्ट तक यह एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा। वही इसकी कुल लागत 105.4 करोड़ की लागत से इस एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा वही इसकी कुल लंबाई 600 मीटर बताई जा रही है।

आपको बता दूं कि एलिवेटेड रोड के बन जाने से शहर के दक्षिणी हिस्से में जेनिथ से अंगोला तक निर्माण होने वाले एलिवेटेड रोड को लेकर कहा जा रहा है कि हमेशा अघोरिया बाजार में जाम की समस्या बनी रहती है। यहां भी चारों ओर हेवी ट्रेफिक होता है इस सड़क के बन जाने से मीठापुर से कलमबाग चौक आने वाले गाड़ी सीधा बिना जाम की समस्या के आगे निकल जाएगी, तस्वीर काल्पनिक।