मुजफ्फरपुर में अखाड़ा घाट पुल के समीप बनेगा शानदार ब्रिज जानिए

0
132

बिहार में अभी कई ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है आपको बता दूं कि बिहार में अनेक नदियां होने की वजह से बिहार के अलग-अलग जिले एक दूसरे से कटे हुए हैं। जिस वजह से नदियों पर ब्रिज की आवश्यकता है इसीको देखते हुए बिहार के कई नदियों के ऊपर चाहे वह गंगा हो यह गंडक हो इन सभी नदियों के ऊपर कई ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार के मुजफ्फरपुर में भी एक शानदार बीच का निर्माण किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के मुजफ्फरपुर शहर के बीचोबीच स्थित अखराघाट पूल के के बगल में एक शानदार ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि इस अखराघाट पूल के बगल में आरसीसी पुल का निर्माण किया जाएगा इस पुल का निर्माण बिहार राज्य निर्माण निगम के माध्यम से कराया जाएगा इसके लिए कार्य पालक अभियंताओं को निकासी एवं व्यय पदाधिकारी बनाया गया है।

आपको बता दूं कि अभी अखाड़ा घाट में एक ब्रिज है लेकिन यह पुल ट्रैफिक के दबाव को नहीं झेल पा रहा है। इसीको देखते हुए एक और नए पुल का निर्माण किया जाएगा। इस पुल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस ब्रिज का निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि आपको बता दूं कि अभी इस ब्रिज के निर्माण की कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस ब्रिज के निर्माण को लेकर करने की मंजूरी दे दी जाएगी।