मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय जंक्शन बनाने को लेकर तैयारी पूरा, जानिए कब से शुरू होगा काम

0
450

अभी देखा जाए तो देश के कई ऐसे स्टेशन है जिसे विश्वस्तरीय स्टेशन के तौर पर बना दिया गया है। इसी बीच अब बिहार के कई और स्टेशन है जिसे विश्वस्तरीय स्टेशन के तौर पर बनाया जाएगा इसमें गया, राजधानी पटना का राजेंद्र नगर टर्मिनल इसके अलावा कई स्टेशनों को विश्वस्तरीय स्टेशन के तौर पर विकसित किया जाएगा। इसी बीच अब मुजफ्फरपुर स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है और इसके निर्माण कब से शुरू होगी इसका भी एलान कर दिया गया है।

मिली खबर के अनुसार बताया गया है कि अभी फिलहाल जीआरपी के ऑफिस सहित कुछ स्टाफ को हटाया गया है। आरकेएस कंस्ट्रक्शन के इंजीनियर और कर्मी का काम शुरू करने वाले स्टेशन के पश्चिम दिशा के कार्यालय को पहले हटाया जाएगा उस तरफ 5 मंजिल तल का वाहन पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

उधर इस स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने वाली एजेंसी के कर्मियों का कहना है कि सबसे पहले पश्चिम दिशा का कार्यालय को तोड़ कर निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। इसके अलावा दूसरे फेज में बीच का स्टेशन तोड़ा जाएगा इसी बीच कंस्ट्रक्शन कंपनी का कार्यालय बेस कैंप आदि बनेगा जहां पर सभी कर्मी 24 घंटे काम करेंगे सावन के बाद भादो में इसका काम पूजा करके शुरू किया जाएगा।

वही मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए वास्तु शास्त्र का ख्याल रखकर इस जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा कंस्ट्रक्शन कंपनी के बुलावे पर कई ज्योतिषाचार्य पंडित जंक्शन का निरीक्षण किया वे लोग वास्तु शास्त्र के हिसाब से बना हिसाब से बताएंगे कि कहां क्या होना चाहिए। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए 400 करोड रुपए की मंजूरी मिल चुकी है।