मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू, जानिए क्या-क्या मिलेगी सुविधा

0
480

पूरे देश ने रेलवे की स्थिति को पहले से और भी बेहतर और अंतरराष्ट्रीय स्तर को बनाने के लिए कई बड़े निर्माण किए गए हैं जिसमें कई शानदार ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है जिसमें सेमी हाई स्पीड ट्रेन और बुलेट ट्रेन चलाने को लेकर निर्माण कार्य शुरू है। इसके साथ-साथ भारत के कई ऐसे रेलवे जंक्शन है जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाया गया है इसी बीच बिहार के एक और जंक्शन को अंतरराष्ट्रीय यानी कि विश्वस्तरीय बनाने के लिए अब काम शुरू कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए आरकेएस एजेंसी के इंजीनियर ने सर्वे प्रारंभ किया है। फिलहाल साधारण टिकट काउंटर सहित अन्य कार्यालय को यहां शिफ्ट करना है उन जगहों के लिए अस्थाई कार्यालय तैयार किया जाएगा इसके साथ साथ हॉस्पिटल और बटलर की तरफ के बाइक के स्टैंड की जगह काम शुरू होगा अगर अभी लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो 15 अगस्त की एक दिन पहले तक एजेंसी के इंजीनियर द्वारा सभी स्पॉट को चिन्हित किया गया था इसके बाद मंगलवार को एजेंसी के इंजीनियर में तीन जगहों पर सर्वे का काम पूरा कर लिया है।

वही काम शुरू करने से पहले अभी फिलहाल झार झंझार की सफाई की जा रही है। वही पहले फेज में साधारण टिकट काउंटर के साथ पार्सल और आरक्षण काउंटर कार्यालय को तोड़ने का भी प्लान है आपको बता दूं कि कंपनी के द्वारा तीन जगह के अलावा बटलर के तरफ चार स्पॉट सहित चार जगहों पर निर्माण कार्य के लिए जगह चिन्हित कर लिया गया है। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए 450 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है।