मुजफ्फरपुर को मिला एक और शानदार पुल का सौगात, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी जाने कहां होगा निर्माण

0
7328

वैसे तो बिहार में अभी कई पुल का निर्माण किए जा रहे हैं। जिससे बिहार के एक जिला से दूसरे जिलों में आने जाने में लोगो को आने वाले समय मे परिसानी बिल्कुल नही होगी। इसी बीच अब बिहार के मुजफ्फरपुर में एक और पुल का निर्माण होगा जिससे मुजफ्फरपुर वासियों को इसका बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है। जिससे मुजफ्फरपुर में जाम से मुजफ्फरपुर वासियों को निजात भी मिलेगा। आपको बता दूं कि इस इस ब्रिज के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी भी दे दी है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही मुजफ्फरपुर में अब अखाड़ा घाट पुल के समांतर के शानदार उच्च स्तरीय पुल का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि इसको लेकर केंद्र सरकार निधि योजना से बनने वाले पुल की मिल गई है। जहां पर बताया जा रहा है, कि इस पुल की कुल लंबाई 600 मीटर होगी और जल्दी इसका निर्माण कार्य भी पूरा किया जाएगा। दरअसल अखाड़ा घाट पुल पर पूर्वी छोर पर बनने वाले पुल के निर्माण को लेकर करीब 2 साल पहले जिला प्रशासन की ओर से प्रस्ताव भेजा गया था और अब इसकी मंजूरी मिल चुकी है।

वही बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में आबादी बढ़ने की वजह से मुजफ्फरपुर के ट्राफिक पर ज्यादा शबाब पर रहा है इसी को देखते हुए इस पुल का निर्माण किया जाएगा। वही इस पुल के बनने के बाद करीब 1 किलोमीटर के अंतराल में बूढ़ी गंडक में शहर को जोड़ने वाले तीन बड़ी पूर्ण हो जाएंगे। आपको बता दूं कि इस पुल के निर्माण पर कार्य करीब 40.77 करोड़ रुपए की लागत आएगी वही आपको यह भी बता दूं कि इस पुल के बनने से उत्तर पूर्वी क्षेत्र से आने वाले लोग को यह पुल काफी सुविधा मिलेगी, तस्वीर काल्पनिक।