मुजफ्फरपुर के बाद बिहार की एक और रेलवे स्टेशन को बनाया जाएगा विश्व स्तरीय स्टेशन जानिए

0
19332

अभी देखा जाए तो रेलवे में बेहद ही तेजी से विकास देखी जा रही है जहां पर कई रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट के तर्ज पर विश्वस्तरीय सुविधा यात्रियों को दी जा रही है जहां पर अब रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तरह दिखने लगी है इसी बीच बिहार के कई रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट के तर्ज पर विकसित किया जाना है मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से रेलवे बिहार के कई स्टेशन सामिल है।

आपको बता दूं कि बीते कुछ दिनों पहले रेलवे मंत्रालय के द्वारा मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के डिजाइन को फाइनल कर प्रदर्शित किया गया था। वही दूसरी तरफ शुक्रवार को राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने एक सवाल के जवाब देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन के उन्नयन पर 296.32 करोड़ की लागत से मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन हेतु 442.01 करोड 338 करोड रुपए की स्वीकृति किए गए हैं यह दोनों रेलवे स्टेशन का टेंडर कर दिया गया है।

अब यह साफ हो गया है कि इन रेलवे स्टेशनों के विकास का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि बिहार की इन रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाया जाएगा। इसके साथ ही यहां पर कई शानदार सुविधा भी देखने के लिए आपको मिलेगी जहां पर आप प्रतीक्षालय, शॉपिंग एरिया, कैफेटेरिया, वाईफाई, एटीएम, लिफ्ट सहित कई सहूलियतए रेलवे यात्रियों को देगी।