मुजफ्फरपुर का बैरिया बस स्टैंड में हुआ बड़ा बदलाव दो भागों में बटा बस स्टैंड जाने किस जगह पर होगा अब बस स्टैंड

0
12149

वैसे तो अभी देखा जाए तो राजधानी पटना में मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से शिफ्ट कर दिया गया है। जहां पर बताया जा रहा है कि मीठापुर बस स्टैंड को अभी हाल फिलहाल में बनाने नरेला बस स्टैंड आईएसपी बैरिया में शिफ्ट कर दिया गया है वहीं अब बिहार के मुजफ्फरपुर में भी इमलीचट्टी बस स्टैंड को पूरी तरह से शिफ्ट करने का कवायद तेज हो गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आता है वही स्मार्ट सिटी के अंतर्गत इंटीग्रिटी बस स्टैंड बनाया जाना है और इसीलिए बैरिया बस स्टैंड को अस्थाई रूप से 2 वर्षों के लिए खबरा और बकरी में स्विफ्ट किया जाएगा आपको बता दूं कि इन दोनों बस स्टैंड से परिचालन को लेकर कब तेज हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया कि राजधानी पटना के अलावा समस्तीपुर और मोतिहारी बेतिया की तरफ जाने वाली बस खबरा से खुलेगी। वहीं अगर आप सीतामढ़ी से दरभंगा, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया में जाना चाहते हैं उसके लिए आपको बकरी में बस स्टैंड से लेनी पड़ेगी। जानकारी के लिए आपको यह भी बता दूं कि बैरिया में इंटीग्रेटेड बस टर्मिनल बन जाने के बाद फिर से यहां पर बसों का परिचालन पहले की तरह होगा। आपको बता दूं कि इस तरह का कब आएगा ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में बैरिया बस स्टैंड को अस्थाई प्रदर्शित करने की बात कही थी।

दरअसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि लघु उद्योग खिलाकर से इंटीग्रेटेड बस टर्मिनल का निर्माण होगा जहां पर आपको सभी अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध होगी। आपको 31 मार्च तक स्मार्ट सिटी मिशन को इसका टेंडर दिया गया था लेकिन अब इसका बुडको को टेंडर दिया गया है।