मुंबई में काम कर रहे हैं 12 उद्योगपति बिहार के इस जिला में लगाएंगे फैक्ट्री जानिए

0
485

बिहार में फैक्ट्रियों की बेहद ही जरूरी है ताकि बिहार के लोग बाहर रोजगार की तलाश में ना जा सके। अगर देखा जाए तो बिहार देश के अन्य राज्यों से उद्योग के मामले में काफी पीछे हैं। लेकिन कुछ सालो में देखा जा रहा है कि बिहार में उद्योग लगने की रफ्तार बढ़ रही है सरकार की कुछ पॉलिसी की वजह से उद्योगपति बिहार में उद्योग लगाने को लेकर अब अपना रुचि दिखा रहे हैं।

इसी बीच अब मुंबई में काम कर रहे हैं बिहार के 21 उद्योगपतियों ने गुरुवार को उद्योग विभाग से शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की है आपको बता दूं कि उन्होंने मुलाकात करते हुए बिहार के ढाका और मोतिहारी में सहित अन्य जगह पर नई कपड़ा इकाई लगाने को लेकर अपना इच्छा जाहिर किया है। उद्योग विभाग के अधिकारी ने बताया कि बिहार में अच्छी संभावना है।

इन उद्योगपतियों का कहना है कि उन्हें बिहार का टेक्सटाइल पॉलिसी बेहद पसंद आया है वही आपको बता दूं कि इन सबकी जानकारी बिहार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पोटपररी ने इसकी जानकारी दी है। आपको बता दूं कि इस पॉलिसी के तहत बिहार में स्थापित होने वाले निजी क्षेत्र के टेक्सटाइल यूनिट में काम करने वाले श्रमिक को सरकार 5000 रूपए हर महीने देगी।