मिलिए बिहार के एक और दशरथ मांझी से 8 साल में पहाड़ काट कर बना दिया रास्ता

0
133
Pic Danaik Bhaskar

अपने लगत और परिश्रम से आप कुछ भी पा सकते है और आप हर मुश्किल काम को भी आसान बना सकते है। आपको याद होगा की कुछ साल पहले बिहार के गया के रहने वाले दशरथ मांझी ने पूरा एक पहाड़ को काट कर उन्हने एक रास्ता बना दिया जिस वजह से उन्हें हर कोई जनता है लेकिन अब एक और काम देखने के लिए मिला है जहानाबाद से जहाँ पर 8 सालो में पहाड़ को काट कर रास्ता बना दिया।

दरसल आपको बता दूँ की बिहार के जहानाबाद के हुलासगंज थाना क्षेत्र के जारु बनवरिया गांव के पास ऊंची पहाड़ी पर बाबा योगेश्वर नाथ मंदिर है जहाँ पर लोगो को जाने में परिसानी होती थी। इसी को देखते हुए गनौरी पासवान ने बाबा योगेश्वर नाथ धाम मंदिर तक जाने के लिए एक रास्ता बनाने का ठान लिया।

आपको बता दूँ की जहानाबाद के इस 1500 फीट ऊंचे पहाड़ को गनौरी पासवान ने छेनी-हथौड़ी से ही काट कर उन्होंने कुल 400 सीढ़ी वाली रास्ता बना दी वही भी पुरे 8 सालो में जिसके बाद अब इस पहाड़ी पर स्थित बाबा योगेश्वर नाथ धाम मंदिर पर जाने में लोगो को समय भी नहीं लगता है। आपको बता दूँ की इनका पूरा परिवारी मिल कर इस काम को किया है।

वही आपको बता दूँ की गनौरी पासवान सिर्फ इस तरह का ही काम ही नहीं करते है बल्कि वही पहाड़ी पर नए नए मंदिरो की खोज करते है और उन सभी मंदिरो का ख्याल भी रखते है।