मिठाई दुकानदार की बेटी ने मैट्रिक परीक्षा में मेहनत के दम पर बनी सेकेंड टॉपर जानिए

0
5439

बिहार बोर्ड की 10वीं की रिजल्ट आ चुकी है, और बिहार बोर्ड की तरफ से कुल 12.16 विद्यार्थी सफल हुए हैं वही आपको बता दूं कि पुरुष 16.11 लाख स्टूडेंट मैट्रिक के दसवीं के परीक्षा में शामिल हुए थे। जिसमें से कुल 79.88 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए हैं। इसी बीच अब बिहार बोर्ड की तरफ से मैट्रिक की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों की लिस्ट जारी कर दी है। इसी बीच अब एक मिठाई दुकानदार की बेटी ने मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में दूसरा स्थान हासिल किया है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के नवादा की रहने वाली सानिया ने बिहार बोर्ड के द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त क्या है। बताया जा रहा है कि मैट्रिक के परीक्षा में 486 अंक लाकर सानिया राज्य की सेकंड टॉपर बन चुकी है। सानिया के पिता मिठाई की दुकान चलाते हैं, आपको बता दें कि सानिया के पिता रजौली बाजार में मिठाई की दुकान चलाते हैं सानिया की इस कामयाबी से जहां उनके माता-पिता में खुशी की लहर है वहीं जिला के लोग भी काफी खुश है।

वही आपको बता दूं कि सानिया चार भाई बहन में सबसे छोटी है, और उन्होंने पूरे बिहार में मैट्रिक की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है। आपको बता दूं कि सानिया परीक्षा में पूरे राज्य में दूसरा स्थान हासिल करने वाली सानिया पहले से ही मेहनत पर भरोसा करती थी। वही वह बताती है, कि उन्हें उम्मीद नहीं थी, कि उन्हें इतने अच्छे अंक हासिल होंगे आपको यह भी बता दूं कि सानिया रजौली में ही प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की है और उनके उसके बाद रजौली स्थित प्रोजेक्ट कन्या इंटर स्कूल से पढ़ाई करके बिहार में मैट्रिक की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है।