मानसून के बाद शुरू होगा पटना से कोइलवर एलिवटेड रोड का होगा निर्माण जानिए किन जिला को मिलेगा लाभ

0
456

राजधानी पटना के आसपास के जिले को राजधानी पटना से और भी बेहतर कनेक्टिविटी हो सके इसको लेकर अभी कई बड़े रोड परियोजना पर काम किए जा रहे हैं। जहां पर कई बड़े एलिवेटेड रोड वही कुछ जगह पर शानदार ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है वहीं कई ऐसे इलाके हैं जहां पर एक्सप्रेस-वे के निर्माण योजनाएं बनाई जा रही है। इसी बीच अब राजधानी पटना से कोईलवर के बीच एलिवेटेड रोड का निर्माण मानसून के बाद शुरू किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना से कोईलवर तक करीब 24 किलोमीटर लंबा इस एलिवेटेड रोड का निर्माण इस साल के बरसात के बाद ही शुरू हो पाएगा। बताया जा रहा है कि 2024 तक संभवतः इस ब्रिज का निर्माण कर लिया जाएगा। इस तरह की डीपीआर की मंजूरी मिल चुकी है। आपको बता दूं कि इस एलिवेटेड रोड के निर्माण होने से बिहार के कई जिलों को सीधा तौर पर इसका लाभ मिलेगा। इस सड़क के बनने से राजधानी पटना के अलावा भोजपुर, बक्सर, रोहतास और कैमूर अरवल औरंगाबाद आने जाने में लोगों को और भी सोनिया को भी।

पटना से कोईलवर के बीच एलिवेटेड बोर्ड से होकर सीधा पूर्वांचल एक्सप्रेस होकर दिल्ली तक आने जाने में लोगों को और भी सहूलियत मिलेगी। वही आपको बता दूं कि इस एलिवेटेड रोड के निर्माण पर करीब करीब 381 करोड रुपए लागत आने का अनुमान है।