मरीन ड्राइव अब होगा और शानदार बनेंगे शानदार गोलंबर जानिए

0
1022

गंगा पथ जिसे राजधानी पटना के लोग मरीन ड्राइव के भी नाम से भी जानते हैं हालांकि इसे गंगा ड्राइव भी कहा जा सकता है। आपको बता दूं कि इस गंगा पथ अभी राजधानी पटना वासियों के लिए सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र है। वहीं अब यह गंगा पथ और भी शानदार आने वाले समय में होने वाला है क्योंकि गंगा पथ पर ही इंट्री करने के लिए अब एक शानदार गोलंबर का निर्माण होगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इस शानदार गोलंबर का निर्माण गांधी मैदान के पास जेपी सेतु में एंट्री प्वाइंट के पास बनेगा। आपको बता दूं कि इसको गोलंबर का निर्माण गांधी मैदान के गोलघर के मुहाने पर बेली रोड की तरफ पड़ने वाले यूटर्न के पास बनेगा। इसके लिए गोलघर और बांकीपुर बालिका उच्च विद्यालय की बाउंड्री वॉल सिफ्ट किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यहां पर रोड समिति फुटपाथ को मिलाकर 24 मीटर चौड़ाई ही होगा इसकी चौड़ाई करीब करीब 30 मीटर होना चाहिए गोलघर के मुहाने पर सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण गाड़ियों को मोड़ने में काफी अभी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इस कारण हर रोज जाम का सामना लोगों को करना पड़ रहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय से लेकर गोलघर के मुहाने तक दोनों तरफ की बाउंड्री शिफ्ट करनी होगी इसके बाद अनुमति मिलने के बाद ही इस पर काम शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि यहां पर एक बड़ा सा गोलंबर बनने के बाद हर रोज शाम को और रविवार के दिन लगने वाला जाम से लोगों को निजात मिल पाएगा।