मकान बना रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें, फिर से घर बनाने वाली सामग्रियों के दाम में हुई बढ़ोतरी

0
848

अगर आप ही मकान बना रहे हैं तो इस खबर को आपको एक बार पूरी तरह से जरूर पढ़ लेना चाहिए। जहां देश में अभी महंगाई अपने उच्च स्तर पर है वहीं दूसरी तरफ अब अगर आप मकान बना रहे हैं तो आपको पहले की अपेक्षा अब ज्यादा घर बनाने वाली सामग्रियों को खरीदने में पैसे चुकाने पड़ेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि एक बार फिर से घर बनाने वाले सामग्रियों के दाम में बढ़ोतरी देखी जा रही ।

आपको बता दूं कि अगस्त महीनों में शुरुआत के 2 सप्ताह में सरिया के कीमतों में गिरावट देखी गई थी जहां पर देश के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग कीमत सरिया की देखि गई थी। लेकिन एक बार फिर से घर बनाने वाले सरिया की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है कुछ शहरों में 1 महीने पहले 3000 से लेकर 3200 रुपए तक सरिया सस्ता हो रहा था और मुंबई जैसे बड़े शहरों में कीमत प्रति टन 900 तक बढ़ रही है।

दसरी तराफ आपको यह बता दू कि मनसुन आने के वजह से सरिया की कीमतों में गिरावट देखी गई थी लेकिन एक बार फिर से सरिया की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। के कोलकाता और दुर्गापुर में मिल रहा सरिया 1000 प्रति तन किमत बढ़ चुकी है जहाँ पर 51000 है। वही उत्तर प्रदेश के कानपुर में यह सबसे अधिक है कानपुर में फिल्हाल 59000 प्रति टन है।