भागलपुर एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए शुरू होगी विमान सेवा, जानिए है पूरा प्लान

0
7596

बिहार में अभी कुल तीन एयरपोर्ट है, जिसमे मुखतः पटना एयरपोर्ट, गया एयरपोर्ट और नया नवेला बना दरभंगा एयरपोर्ट वही दूसरी तरफ अब बिहार के भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा की शुरुआत अब जल्द ही होगा इसकी तैयारी अब जोरो सोरो से हो रहा है, माना जा रहा है की अब जल्द ही भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा सुरु होने वाला है।

आपको बता दूँ की भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए राइप एरलाइन्स की टीम के साथ भागलपुर जिला प्रशासन की भी बैठक हुई है। उधर राइप एयरलाइन के चेयरमैन के अनुसार भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा जल्द ही शुरू होगा। उन्होंने कहा है की भागलपुर एयरपोर्ट से 30 सीटर विमान उड़ाने लायक जगह है। आपको जानकारी के लिए बता दूँ की अभी फिलहाल पहले फेज में भागलपुर से घरेलु विमान सेवा सुरु की जाएगी जिसमे बताया जा रहा है, की अभी फिलहाल भागलपुर से दिल्ली, भागलपुर से कोलकत्ता, भागलपुर से पटना के लिए हवाई सेवा सुरु हो सकती है।

उधर अभी फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट की रनवे की स्तिथि ठीक नहीं है, और जर्जर अवस्था में है। इस एयरपोर्ट से विमान सेवा सुरु करने के लिए रनवे को ठीक करवानी पड़ेगी। इसके साथ साथ उड़ान सेवा सुरु करने से पहले भागलपुर एयरपोर्ट पर फ्यूल की व्यवस्था करनी होगी। वही बताया जा रह है की सभी पहलू पर केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. और मंत्रालय की स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी।