बैंक का काम निपटा ले, चार दिन रहेगी बैंक बंद जानिए

0
650

अगर आपके पास भी बैंक से जुड़ा हुआ कोई काम है, तो आपको जल्द से जल्द इस बैंक के काम को निपटा लेना चाहिए, क्योंकि बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे और इस वजह से आपको दिक्कतें आ सकती है। दरअसल आपको बता दूं कि इसकी जानकारी देते हुए ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने दी है उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक उद्योग के दो प्रमुख संगठन एआईबीए और एआईबीओए और बेफी के द्वारा हड़ताल का आह्वान किया गया है।

आपको बता दूं कि इसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलावा सभी व्यवसायिक बैंक और ग्रामीण बैंक  भी इस हड़ताल पर रहने वाले हैं। वही आपको जानकारी के लिए आपको यह भी बता दो कि 26 मार्च को चौथे शनिवार और 27 मार्च को रविवार के कारण बैंक अवकाश रहेगा इसके अलावा आपको 28 से 29 के बीच हड़ताल के कारण बैंक लगातार चार दिन बंद रहेगा। उधर इसकी जानकारी देते हुए स्टेट बैंक के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय कुमार यह बताते हैं कि इस दो दिवसीय बैंक हड़ताल में कर्मचारी शामिल नहीं होंगे।

आपको बता दूं कि इन सभी बैंक कर्मी हड़ताल पर इस वजह से जा रहे हैं, क्योंकि इनका मांग है कि निजीकरण बैंक का ना हो, वही दूसरी अन्य संगठन सरकारी लोक उपक्रम के प्राइवेटाइजेशन ने श्रम कानून के विरोध में यह हड़ताल किया जा रहा है, इसी  वजह से अगले 4 दिनों तक बैंक हड़ताल पर होगा जिस वजह से आपको जल्द से जल्द बैंक से जुड़ी हुई सभी काम निपटा लेना चाहिए।