बीपीएससी में मोनिका पहले प्रयास में ही महिला वर्ग में बनी टॉपर, जानिए सफलता का राज

0
101

बीपीएससी परीक्षा की फाइनल रिजल्ट आ चुका है आपको बता दू की 64 वीं बीपीएससी फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है वहीं दूसरी तरफ बीपीएससी परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद कई छात्रों की मेहनत रंग लाई है और कई छात्र इसमें टॉप 10 में आएं हैं। इसी बीच आपको बता दूं कि बिहार की रहने वाली मोनिका पहले ही प्रयास में महिला वर्ग की टॉपर बन गई है।

उधर मोनिका की इस उपलब्धि से जहां माता-पिता गौरवान्वित है तो वहीं जिला के लोग भी खुश है उधर सोशल मीडिया पर मोनिका लगातार बधाई दे रहे हैं आपको बता दूं कि मोनिका आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में भी लड़कियों में प्रथम स्थान प्राप्त की थी और गुवाहाटी आईआईटी से पास होने के बाद वर्तमान में चेन्नई में एक निजी कंपनी में जॉब कर रही थी। उनके परिवार में उनके पिता बृजेश कुमार श्रीवास्तव जो कि सहायक अभियंता है और उनकी मां भारती श्रीवास्तव प्रधानाध्यापिका है।

उधर अपनी सफलता पर मोनिका कहती है कि वह सफलता के बाद बेहद खुश है मोनिका ने बताया है कि वह भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहेंगी फिलहाल बिहार के लोगों को सेवा करना उनका लक्ष्य आपको बता दूं कि बीपीएससी में पहले स्थान पर वैशाली के रहने वाले सुधीर कुमार का नाम आया है जिन्होंने कुल 689 पदों के लिए आयोजित किए गए इस परीक्षा में 485 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है वही सेकंड टॉपर में अमृत कुमार आदर्श हैं वहीं तीसरे टॉपर में आयुष कृष्णा है।