बिहार B.Ed नामांकन प्रवेश परीक्षा के तारीख का हुआ ऐलान

0
865

अगर आप बिहार में रहते हैं और 2 वर्षीय वार्षिक B.Ed एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए अगर आप प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं तो आपको पता होगा कि बीएड प्रवेश परीक्षा कुछ वजहों से स्थगित कर दिया गया था। लेकिन एक बार फिर से बीएड प्रवेश परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इसका मतलब साफ है कि अब आप इस बीएड प्रवेश परीक्षा दे पाएंगे क्यों की इसके तारीख का एलान कर दिया गया है।

दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीइटी-बीएड-2022) का आयोजन के तारीख का ऐलान कर दिया गया है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बीएड प्रवेश परीक्षा कुल 11 ज़िलों में किया जाएगा। जहां पर करीब करीब 325 केंद्र बनाए गए हैं। वही इस परीक्षा का आयोजन अब 6 जुलाई को होगा जो भी सुबह 11:00 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक इस परीक्षा का आयोजन होगा।

उधर सीईटी B.Ed 2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रोफ़ेसर अशोक कुमार नेता ने कहा है कि अब तक जो अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट biharcetbedlnmu.in पर जाकर आप अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड भी कर सकते हैं इसके अलावा अगर आप अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो आप अधिकारी वेबसाइट पर जाकर भी इससे जुड़ी हुई अधिक जानकारी ले सकते हैं।