बिहार से वाराणसी का सफर होगा आसान, अगले साल तक बनकर तैयार होगा शानदार 6 लेन रोड जानिए

0
1653

बिहार से राज्य के अन्य ज़िलों में बेहतर रोड कनेक्टिविटी देने के लिए कई शानदार एक्सप्रेसवे पर काम किया जाना है। इसके अलावा बिहार सरकार खुद कई शानदार योजनाओं पर भी काम कर रही है जिससे रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी। इसी के बीच अब बताया जा रहा कि वाराणसी से बिहार की कनेक्टिविटी और भी बेहतर होने वाली है। बताया जा रहा कि शानदार रोड का निर्माण अगले साल तक पूरा कर लिया जाएगा।

खबरों की मानें तो अब वाराणसी से बिहार के औरंगाबाद जिला ताकि लोग बेहद ही आसानी से आ जा सकेंगे। इस रोड की कुल लंबाई की बात करे तो इसकी कुल लंबाई 192 किलोमीटर लंबा की होगी और यह कुल सिक्स लेन का सड़क होगा। इस शानदार सड़क के निर्माण अगले साल जून तक पूरा कर लिया जाएगा। आपको यह बता दूं कि इस रोड का 135 किलोमीटर हिस्सा बिहार में बनेगा जबकि सिर्फ 57 किलोमीटर हिस्सा ही उत्तर प्रदेश में इसका निर्माण किया जाएगा।

इस रोड के निर्माण पर 2848 करोड़ रुपए की लागत आनी थी लेकिन अब इस प्रोजेक्ट में करीब करीब 10 साल की देरी हो चुकी है जिस वजह से 4000 करोड़ रुपए अब इस प्रोजेक्ट पर लागत आने का अनुमान है। वही यह रोड पूरी तरह से ट्राफिक फ्री होगा इसको लेकर बाजार और कस्बो वाली जगह पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा अभी फिलाल जमीन अधिग्रहण और सर्वे का काम किया जा रहा है और जल्द ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा