बिहार से यूपी और उड़ीसा के लिए चलेगी शानदार बसे, रूट हुआ फाइनल जानिए

0
888

अब तक बिहार से यूपी और उड़ीसा जाने की बात आती थी तो हम अक्सर ट्रेन या हवाई सफर के माध्यम से जाते थे। लेकिन अब जल्द ही आप यूपी और उड़ीसा बस के माध्यम से पहुंच पाएंगे। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार से यूपी और उड़ीसा के प्रमुख शहरों के लिए अब बसें चलाई जाएगी। यह बस अपने आप में बेहद शानदार होगा इसके अलावा आपको यह भी बता दूं कि इन बसों की रूट को भी फाइनल कर लिया गया है।

उधर परिवहन विभाग ने इन दोनों राज्यों के लिए 35 रूट पर बसें चलाने का फैसला लिया है। इन रूट पर सरकारी गैर सरकारी बसों का परिचालन होगा परिवहन विभाग ने परमिट के लिए संचालकों से आवेदन भी मांगा है। आपको बता दूं कि परमिट लेने के लिए बस संचालक को ऑनलाइन माध्यम से 24 जुलाई से और ऑफलाइन माध्यम से 25 जुलाई तक आवेदन करना होगा।

आपको बता दूँ की अगर आप उड़ीसा जाना चाहते है तो आपको राजधानी पटना से रायरंगपुर, बिहारशरीफ से बारीपारा, बिहारशरीफ से रायरंगपुर, दरभंगा से रायरंगपुर और भागलपुर से राउरकेला के बीच एक-एक बस चलाने का निर्णय लिया है। अगर आप बस के माध्यम से आप यूपी जाना चाहते है तो आपको पटना से वाराणसी के बीच आठ बसे मिलेगी, बलिया-बक्सर के लिए एक, अलीनगर-डिहरी के लिए तीन, भभुआ-वाराणसी के लिए दो, देवरिया-पटना के लिए सात, वाराणसी-डिहरी के लिए चार बस चलाने का निर्णय लिया गया है। जबकि रामनगर-भभुआ के बीच एक, पटना-आरा-बलिया के लिए 14, छपरा-गोरखपुर के लिए एक, गया-सारनाथ के लिए पांच बस मिलेगी, पटना-गोरखपुर के लिए 11 बसें चलेंगी।

वहीं छपरा-बलिया के लिए एक, आजमगढ़-मुजफ्फरपुर के लिए दो, भभुआ-वाराणसी के लिए दो, रक्सौल-गोरखपुर के लिए एक, बक्सर-उजियारघाट के लिए दो, बरहज-सीवान के बीच तीन, सलेमपुर-सीवान के बीच सात, वाराणसी-गया के लिए दो और लखनऊ-वाराणसी के बीच दो बस चलाने का निर्णय लिया है। वहीं समउर-बगहा के लिए चार, बलिया-बक्सर के बीच दो और बलिया-छपरा के लिए एक बस चलाने का निर्णय लिया है।