बिहार से पश्चिम बंगाल के बीच सफर होगा और शानदार, एक और 4 लेन हाईवे निर्माण का रास्ता साफ

0
986

बिहार और भारत सरकार कि कई परियोजना ऐसी है जो कि बिहार से अन्य राज्यों से रोड कनेक्टिविटी आने वाले समय में बहुत ही बेहतर होने वाली है इन सभी परियोजनाओं पर अभी फिलहाल काम किया जा रहा है। इसके अलावा कई अन्य परियोजनाएं हैं जिस पर आने वाले समय पर काम किया जाएगा। इसी बीच आपको बता दूं कि अब बिहार से बंगाल का सफर और भी आसान होने वाला है। दरअसल बिहार से बंगाल जाने के लिए अब आपको और भी शानदार रोड मिलने वाला है। आपको बता दूं कि बिहार में एक और फोरलेन निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

आपको बता दूं कि भारत सरकार की सबसे महत्वपूर्ण परियोजना भारतमाला परियोजना के तहत बिहार के किशनगंज से बहादुरगंज के बीच शानदार 4 लेन रोड का निर्माण होना है। बिहार के परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि इसके लिए निविदा निर्गत कर दिया गया है वही आपको बता दूं कि इस रोड की कुल लंबाई 22.719 किलोमीटर होगी वही इस रोड के निर्माण पर करीब करीब 747.48 करोड रुपए खर्च आने की अनुमान है।

वहीं अगर इस फोरलेन सड़क की रूट पर अगर नजर डालें तो आपको बता दूं कि यह सड़क 3 अंचल और 30 मौजा से होकर गुजरेगी इसमें कोचाधामन अंचल के बगलबाड़ी, बस्ताकोला, मोहरमारी, बगलबारी, मौजाबाड़ी, कढ़ाईबाड़ी, डेरामारी, बागमोहर, महियापुर, रंगामणि, कन्हैयाबाड़ी, सतभीट्टा, धनपुरा, मोहरमारी पूर्व, धनपुरा पूर्व। किशनगंज अंचल के सिंघाड़ी, खगड़ा, चकला, सिंघिया, भेड़ियाडांगी, सिमलबाड़ी, टोपामाड़ी, बेलवा, बेलवा मिलिक एवं सुल्तानपुर। बहादुरगंज अंचल के नटुआपाड़ा पूर्व, नटुआपाड़ा पश्चिम, नटुआपाड़ा उत्तर, सपोल शामिल हैं, तस्वीर काल्पनिक।