बिहार से दिल्ली जाना होगा आसान, बनेगा शानदार एक्सप्रेसवे इन जिलों से होकर गुजरेगी

0
4266

आने वाले समय में बिहार से दिल्ली जाना हमारे और आपके लिए बेहद आसान होने वाला है। आपको बता दूं कि बिहार से होकर एक शानदार एक्सप्रेसवे गुजरने वाली है। जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अभी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा पूरे देश में एक्सप्रेस में हैं लेकिन अब आने वाले समय में आपको बिहार में भी कई शानदार एक्सप्रेसवे का जाल देखने के लिए मिलेगा।

दरसल आपको बता दूं कि आने वाले समय में सिलीगुड़ी से गोरखपुर के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा। इसका काम शुरू भी कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए एनएचएआई पूर्णिया के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने बताया है कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है को बता दूं कि इस एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई 519 किलोमीटर होगी।

इस एक्सप्रेसवे में बिहार के कई जिलों से होकर गुजरेगी जिसे बिहार के कई जिलों को आर्थिक स्थिति और भी बेहतर होगी। खासकर बिहार के गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी मधुबनी सुपौल अररिया और किशनगंज शामिल है लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि कुछ और जिले बिहार के इस एक्सप्रेस-वे से जुड़ सकते हैं इसे सहरसा और मधेपुरा को रखा गया है।