बिहार से दिल्ली आना जाना होगा और भी आसान बनेंगे कई शानदार फोरलेन हाईवे

0
170

बिहार से दिल्ली का सफर लोग अभी भी ट्रेन या हवाई जहाज के माध्यम से किया करते हैं। लेकिन जल्द ही अब आप बिहार से शानदार 4 लाने हाइवे के मध्यम से बड़ी आसानी से कुछ ही घंटों में आ जा सकेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि इसको लेकर 4 पने शानदार हाईवे का निर्माण किया जाएगा। जिससे आप रोड के माध्यम से ही दिल्ली कुछ ही घंटों में जा सकेंगे।

दरअसल बिहार से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बलिया से लेकर बिहार के सीमा तक शानदार फोरलेन हाईवे का निर्माण किया जाना है। उसको लेकर किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश के चार प्रमुख शहर जिसमें लखनऊ, वाराणसी, आजमगढ़ और मऊ आता है। उसकी आर्थिक गतिविधि को भी मजबूती से मिलेगी इसके साथ-साथ बिहार के सीमावर्ती जिलों को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा।

इन हाईवे के बनने से लखनऊ से पटना के बीच दूरी कम होगी। इसके अलावा बताया जा रहा है कि इन हाईवे के बनने से लखनऊ से पटना के बीच की दूरी 3.5 किलोमीटर कम हो जाएगी। इसके अलावा सड़क के माध्यम से दिल्ली से बिहार आना जाना और भी आसान हो जाएगा।

अभी फिलहाल इस प्रोजेक्ट पर अगर एक नजर डाला जाए तो आपको बता दूं कि पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना पीएम गति शक्ति कार्यक्रम के तहत काम करने वाले नेटवर्क लर्निंग ग्रुप की बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है। नेटवर्क प्लानिंग ग्रुप में सभी प्रमुख मंत्रालय के सचिव स्तर अधिकारी शामिल थे और उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग इसका संयोजक है अब उम्मीद की जा रही थी जल्दी इन परियोजना की मंजूरी मिले और आगे का कार्य शुरू किया जाए।