बिहार से झारखंड के बीच बनेगा शानदार रेलवे लाइन, जानिए क्या होगा रूट

0
897

जब भी बिहार से झारखंड के बीच सफर करने की बात आती है तो हम हमेसा बस और कुछ ट्रेन के माध्यम से सफर कर पाते हैं।अभी भी बिहार और झारखंड के बीच बेहतर रोड और ट्रेन कनेक्टिविटी नहीं है। आपको बता दूं कि अभी बिहार और झारखंड के बीच ट्रेन चलती है लेकिन ट्रेन की कनेक्टिविटी को और भी बेहतर करने के लिए बिहार से झारखंड के बीच एक और शानदार रेलवे लाइन की मंजूरी मिल गई है।

आपको बता दूं कि बिहार से झारखंड के बीच शानदार रेलवे लाइन बनाने की हरी झंडी मिली है। दरअसल आपको बता दूं कि लंबे वक्त से ठंडे बस्ते में पड़े चतरा से गया रेल लाइन के निर्माण की रेलवे मंत्रालय की तरफ से अंतिम मंजूरी दे दी गई है और बताया जाता कि जल्द इसका निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। दरअसल इसकी जानकारी देते हुए सांसद सुनील कुमार सिंह ने शुक्रवार को वीडियो के माध्यम से लोगों को जानकारी दी।

 

इस परियोजना पर अगर एक नजर डाले तो आपको बता दूं कि इस परियोजना पर कुल 5452 करोड़ कि खर्च आएगी वही इस रुट की कुल लंबाई 99.345 किलोमीटर की होगी। इस रेल लाइन से बिहार के गया जिला और झारखंड के चतरा को रेलवे लाइन के तहत जोड़ा जाएगा इस रेलवे लाइन में चतरा से गया के बीच कुल 197 बीच आरोपी और टनल का निर्माण होगा के बीच और भी बेहतर रेल कनेक्टिविटी होगी।