बिहार से झारखंड का सफर होगा आसान बनेगा शानदार फोरलेन हाईवे जानिए

0
8338

बिहार से झारखंड आना जाना बिहार के लोगों के लिए आम बात है। लेकिन आपको बता दूं कि बिहार से झारखंड जाने के लिए हमें कई जगहों पर जाम का सामना करना पड़ता है। वहीं कई जगहों पर सड़कों की हालत इतनी अच्छी नहीं है लेकिन जल्द ही आपको बिहार से झारखंड जाने के लिए शानदार फोरलेन सड़क सौगात मिलने वाला है। जिसके माध्यम से आप बिना जाम के झंझट से झारखंड तक का सफर कर सकते हैं।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में अरवल के लोगों के लिए और झारखंड जाने वाले लोगो के लिए यह अच्छी खबर है। अब शहरवासियों का अरवल से राजधानी पटना और झारखंड जाना और भी आसान होगा। दरअसल आपको बता दूं कि पटना के अनिशाबाद से लेकर झारखंड के हजारीबाग तक फोरलेन सड़क बनाने का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसके लिए निविदा भी निकाल दी गई है इसका मतलब साफ है कि अब जल्दी इसका निर्माण शुरू होगा।

फिलहाल अभी अरवल को झारखंड और पटना से एनएच 139 जोड़ती है। देखा जाए तो इस हाईवे की बनने से लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। सड़क की चौड़ाई बढ़ाना है। वही इसी क्रम में रोड के किनारे के निर्माण को भी हटाया जाएगा और प्रभावित लोगों को मुआवजा भी मिलेगी। आपको बता दूं यह रोड 104 किलोमीटर होगी।यह सड़क नौबतपुर, महाबलीपुर, प्रसाद इंग्लिश, अरवल, बैदराबाद, मेहंदीया, दाउदनगर, ओबरा सहित कई शहरों से होते हुए झारखंड के हरिहरगंज तक जाएगी।