बिहार से चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के सेडुअल में किया गया बड़ा बदलाव जानिए

0
9615

भारतीय रेलवे की राजधानी एक्सप्रेस सबसे प्रीमियर ट्रैन में से एक है। वही इस राजधानी एक्सप्रेस से सफर करना हर किसी को सुखद अहसास होता है। जहां पर बताया जाता है, कि कई सुविधाएं इस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों को दी जाती है। वहीं राजधानी एक्सप्रेस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह ट्रेन सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेनों में से एक है और यह ट्रेन अपने शेड्यूल और समय के लिए बेहद ही पवंद है। वहीं दूसरी तरफ राजधानी एक्सप्रेस जो भी बिहार से होकर चलती है। उसकी सेडुअल में एक बड़ा बदलाव किया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दूं, कि यह राजधानी एक्सप्रेस जो कि बिहार बंगाल और असम जाने वाली रोड पर चलती है। इस राजधानी एक्सप्रेस ट्रैन में बड़ा बदलाव किया गया है। वही इस राजधानी एक्सप्रेस पर नज़र डाले तो नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन अब नए टर्मिनल डिब्रूगढ़ टाउन से चलेगी इसके बाद यह ट्रेन बंगाल होते हुए बिहार के रास्ते उत्तर प्रदेश को पार करते हुए नई दिल्ली पहुंचेगी।

इसका मतलब साफ है कि यह ट्रेन डिब्रूगढ़ टाउन से यात्रा शुरू करेगी और खत्म भी डिब्रूगढ़ टाउन में ही होगी। आपको जानकारी के लिए बता दूँ कि यह ट्रेन बिहार के रास्ते चलती है, और बिहार के कई स्टेशनों से होकर गुजरती है जैसे कि बिहार के किशनगंज, बरौनी, दानापुर होकर यह ट्रेन सीधा उत्तर प्रदेश में प्रयागराज कानपुर होते हुए नई दिल्ली पहुंची है। इसके अलावा बता दूँ कि अगर आप 25 अगस्त के बाद आप भी इस ट्रेन से सफर करना चाहते हैं तो आपको इस ट्रैन के सिडुअल के बारे में जरूर जानकारी ले लेना चाइये।