बिहार सरकार का बड़ा फैसला, अब दो हजार यूनिट तक फ्री मिलेगी बिजली, जानिए किसे मिलेगा यह लाभ

0
225

ख़बर यह आ रही है कि बिहार में अब दो हजार यूनिट तक फ्री बिजली दिए जाएंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की हुई बैठक में इस बड़ा फैसला पर निर्णय लिया गया है। आपको बता दूं कि कैबिनेट की हुई बैठक में कुल 16 प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई थी जिसमें कई प्रस्ताव पर मुहर लगे हैं इसी में यह भी निर्णय लिया गया है कि बिहार मैंने 2000 यूनिट बिजली फ्री दिए जाएंगे।

दरअसल इस दो हजार यूनिट फ्री बिजली पर अगर एक नजर डाले तो जहां पर बताया जा रहा है कि यह फ्री बिजली आम लोगों के लिए नहीं बल्कि विधायक को विधान परिषद के लिए है। आपको बता दो कि संसदीय कार्य विभाग के प्रस्ताव पर मंत्रिमंडल ने बिहार विधान मंडल के सदस्य के वेतन भत्ते और पेंशन नियमावली 2006 के नियम 15 में संशोधन कर दिया है इसके बाद विधायक को और विधान परिषद को हर महीने 2000 यूनिट बिजली मुफ्त में देने का प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

इसके अलावा कैबिनेट की तरफ से कई अन्य प्रस्तावों पर मुहर लगी है जिसमें बताया जा रहा कि राजस्व भूमि सुधार विभाग में कई पदों पर बहाली के अलावा मंडल कारा अरवल और कारा पालीगंज में विभिन्न कोटे में 200 और न्यायकरण में चालक के एक-एक पद पर नियुक्ति किए जाने का फैसला लिया गया है इसके अलावा कई अन्य प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगी है।