बिहार में IT पार्क का होगा विकास, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी केंद्र के रूप में विकसित होगा पटना

0
1657

अभी देश आईटी सेक्टर में बेहद ही तेजी से आगे बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ बिहार और बिहार की राजधानी पटना में आईटी का विकास कहीं न कहीं धीमी रफ्तार में है। इसी बीच अब बिहार राजधानी पटना को सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी के केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए कई पहल शुरू हो गए हैं, और अब उम्मीद की जा रही है कि राजधानी पटना में कई आईटी टावर का निर्माण किया जाएगा वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना में आईटी टावर के निर्माण को लेकर कई बड़े फैसले भी लिए गए हैं।

बिहार में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट को लेकर सरकार अब गंभीर है और इस दिशा में बड़ी योजना की तैयारी की गई है उधर आईटी विभाग के विशेष सचिव अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि भविष्य में आईटी गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए बिहटा में आईटी पार्क का निर्माण किया जाएगा इसके साथ-साथ उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि बिहटा के साथ-साथ राजधानी पटना के डाकबंगला और बंदरबगीचा में आईटी टावर की परिकल्पना को साझा उन्होंने किया।

दरअसल उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए शनिवार को सिडीकेट के 35वें स्थापना दिवस के अवसर पर होटल मौर्या में आयोजित कार्यक्रम में जानकारी दी। आपको बता दूं कि पूर्व राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा समन्वयक पीएमओ डॉक्टर गुलशन राय ने सिडीकेट सिंडिकेट के 34वां उपलब्धि पर बधाई देते हुए यह भी जानकारी दी कि पटना को आईटी टेक्नोलॉजी इस्तेमाल के केंद्र के रूप में विकसित करने की बात कही उधर इस कार्यक्रम में शिरकत पटना के निदेशक आदित्य कुमार सिंह समेत कई अन्य विशेषज्ञ कार्यक्रम में मौजूद थे, तस्वीर काल्पनिक।