बिहार में 8386 शारीरिक शिक्षक की नियुक्ति का रास्ता साफ, जाने कब से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

0
586

बिहार में शारीरिक शिक्षकों की बहाली को लेकर नियुक्ति की प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है, इसके साथ-साथ बिहार में 8386 शारीरिक शिक्षा की नियुक्ति को लेकर आवेदन की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। इसका मतलब साफ है कि अब बिहार में कुल 8386 शारीरिक शिक्षक की नियुक्ति अब जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दूं कि राज्य के मध्य विद्यालयों में 8386 शारीरिक शिक्षक एवं स्वास्थ्य अनुदेशक की नियुक्ति होनी है।

वहीं अगर बात की जाए बिहार में 8386 शारीरिक शिक्षक और अनुदेशक की बहाली के लिए आवेदन की प्रक्रिया की तो आपको बता दूं कि इस पद के लिए अभ्यर्थी से 11 से 26 अप्रैल तक आवेदन मांगी गई है। वही जानकारी के लिए आपको यह भी बता दूं कि चयनित अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र 28 मई को दिया जाएगा। वही शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशालय में नियुक्ति को लेकर कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया है।

वही इस पद के लिए मेघा सूची की बात करे तो मेघा सूची नियोजन इकाई के सदस्य सचिव द्वारा 29 अप्रैल को अभ्यार्थियों की औपबंधिक मेधा सूची जारी करेगी। इस मेघा सूची के लिए आपत्ति की बात करें तो इस मेघा सूची के लिए 29 से 5 मई तक आपत्ति प्राप्त किया जाएगा इसके बाद प्रात आपत्ती के निराकरण के बाद नियुक्ति प्राधिकार में मेघा सूची पर अंतिम रूप से 9 मई को अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा। इसके साथ साथ अंतिम मेधा सूची 9 मई को ही जिले की एनआईसी पोर्टल पर प्रकाशित कर दिया जाएगा।