बिहार में 822 करोड़ की लागत से बदलेगा सड़क की सूरत, जानिए किन जिलों को मिलेगा लाभ

0
498

बिहार में रोड आधारभूत संरचना को और बिहार में ट्रैफिक को और भी बेहतर सिस्टम को जाम से मुक्त बनाने के लिए, बिहार सरकार और केंद्र सरकार मिलकर लगातार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है, इसी बीच अब बिहार में 822 करोड रुपए की लागत से सड़क और पुल को और बेहतर बनाने को लेकर करीब बिहार के 28 जिलों में 822 करोड़ की लागत से सड़क और पुल निर्माण को लेकर कैबिनेट की मुहर भी लग गई है।

ईसका मतलब साफ है कि बिहार के करीब 28 जिलों में सड़क और पुल की स्थिति और भी पहले से बेहतर हो जाएगी. खबरों की माने तो इन ज़िलों में पुल का निर्माण होना है। उसमें मुख्यतः सारण, गोपालगंज, भोजपुर, जहानाबाद, पटना, सिवान, दरभंगा, कटिहार, गया और मधुबनी जिला शामिल है। जानकारी के लिए आपको बता दूं, कि इन सभी पुल के निर्माण पर करीब 103.42 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई है। 104.4 करोड़ की लागत से करीब 10 जिलों में पुल का निर्माण होगा।

वही सड़क की बात करे तो बिहार के जिन जिलों में सड़क का निर्माण होना है उसमे मुख्यतः सारण, गोपालगंज, भोजपुर, आरा से सलेमपुर और रोहतास, सासाराम, जहानाबाद, पटना, सिवान इसके अलावा दरभंगा, कटिहार, गया, मधुबनी में सड़क का निर्माण किया जाएगा. उधर राजधानी पटना में गंगा पथ वे में 470 करोड़ की लागत से शानदार एलिवेटेड रोड का भी निर्माण किया जाएगा इसका निर्माण को लेकर कैबनेट की भी मंजूरी मिल चुकी है। काल्पनिक तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here