बिहार में 800 करोड़ की लागत से लाएंगे उद्योग, 250 एकड़ में बनेगा शानदार फूड पार्क मिलेगा रोजगार जानिए

0
389

जब भी बिहार में फैक्ट्री लगाने की बात आती है तो अक्सर बिहार में दूसरे राज्यों की तुलना में कम फैक्ट्री देखने के लिए मिलती है लेकिन पिछले कुछ सालों से बिहार में लगातार उद्योगपति उद्योग लगाने को लेकर बिहार का रूख कर रहे हैं। इसी बीच अब बिहार में 250 एकड़ में शानदार फूड पार्क का निर्माण किया जाएगा।

दरअसल मुजफ्फरपुर जिला में वर्ष 2023 में औद्योगिकीकरण की रफ्तार और तेज हो जाएगी दरअसल मुजफ्फरपुर जिला के मोतीपुर प्रखंड में चार एथेनॉल प्लांट का काम अभी किया जा रहा है। उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पान ट्रिक खुद प्रदेश में एथेनॉल प्लांट के निर्माण की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

उधर प्रधान सचिव ने इसकी जानकारी दी है उन्होंने जानकारी दिया है उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अभी बिहार में कई एथेनॉल प्लांट पर काम चल रहा है वहीं मुजफ्फरपुर में कुछ एथेनॉल प्लांट जनवरी 2023 तक भी पूरा कर लिया जाएगा उन्होंने आंकड़ों के अनुसार बताया कि अभी फिलाल 419 प्लांट पर काम किया जा रहा है। जिसकी लागत 800 करोड़ रूपए है।

उधर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 250 एकड़ की जमीन पर फूड पार्क के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है और इन्हीं 250 एकड़ जमीन पर 30 औद्योगिक इकाई यानी कि फूड पार्क लगाए जाएंगे आपको बता दूं कि बिहार में आपको आने वाले समय में कई शानदार एथेनॉल प्लांट देखने के लिए मिलेगा क्योंकि अभी एथेनॉल सेक्टर में बिहार में सबसे ज्यादा निवेश किए जा रहे हैं।