बिहार में 3 मई से शुरू होगा, देश का सबसे ऊँचा रामायण मंदिर का निर्माण जानिए कहां होना है निर्माण

0
1107

बिहार अब धीरे धीरे तेज़ी से आगे बढ़ रहा है, जहाँ पर अब बिहार में देश का कई बड़े निर्माण किया जा रहा है, जहाँ पर देश का अनोखा कई निर्माण बिहार में किया गया है, इसी बिच अब बिहार में एक और शानदार और अनोखा निर्माण अब बिहार में शुरू होने वाला है, और इसके निर्माण होने के बाद बिहार पुरे देश में अपना नाम बनाएगा और बिहार पर्यटको के मामले में आगे भी बढ़ेगा।

दरसल आपको बता दूँ की देश का सबसे ऊँचे रामायण मंदिर का निर्माण अब तीन मई को शुरू होने वाला है, दरसल यह रामायण मंदिर का निर्माण बिहार के पूर्वी चम्पारण के केसरिया में देश का सबसे ऊँचा रामायण मंदिर का निर्माण किया जायेगा। आपको बता दूँ की यह मंदिर अपने आप में बेहद ही खाश होगा जहाँ पर बताया जा रहा है की इस रामायण मंदिर की ऊंचाई करीब करीब 270 फिट का होगा।

वही इस रामायण मंदिर की अगर खासियत पर एक नज़र डाले तो यह रामायण मंदिर की कुल लम्बाई 270 फिट की होगी, और वही इस मंदिर में ही देश ही नहीं दुनिया का सबसे बड़े शिव लिंगा का निर्माण भी किया जायेगा। वही यहाँ पर एक शानदार तालाब का निर्माण होगा जहाँ पर बताया जाए रहा है की कुल 800 से 400 फिट चौरा गंगासागर का निर्माण होगा। वही इस मंदिर का निर्माण के लिए देश के अलग कोने से मशीन और कारीगर आएंगे आपको बता दूँ की इस मदिर का निर्माण करीब करीब ढाई साल में पूरा कर लिया जाएगा।