बिहार में 17000 करोड़ से चल रहा है कई एलिवेटेड रोड, और हाईवे का निर्माण जानिए

0
1464

बिहार में रोड आधारभूत संरचना को बेहतर करने के लिए चाहे वह शहरी रोड हो या ग्रामीण सड़क या हाईवे इन सभी को बेहतर करने के लिए कई परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। जिसमें कई रोड और एलिवेटेड रोड प्रयोजना और और हाईवे सहित कई अन्य परियोजनाओं पर भी काम किए जा रहे हैं, और कई सड़क परियोजनाएं को पूरा भी कर लिया गया है।

वही आपको बता दूं कि इन सभी सड़क परियोजनाओं को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान से स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन का होता है। वही बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन का पूरा 13 साल हो गया है। अप्रैल 2009 में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन की स्थापना किया गया था। जिसके बाद से 9900 करोड़ राज्य में 2 लेन और चार लाइन चौड़ी सड़क वही 1444 किलोमीटर हाईवे बना है।

उधर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन बिहार रोड बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के स्थापना दिवस के मौके पर मंत्री नितिन नवीन ने कहा की बिहार के कोने कोने से राजधानी पटना अधिकतम 6 घंटे में पहुंचने का हमने लक्ष्य प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अब यह दुरी अधिकतम 5 घंटे तय करने का लक्ष्य दिया है। वही इस मौके विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बिहार में रोड में नई नई तकनीक को सफल तरीके से प्रयोग करने के लिए मोकामा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का बिहार रोड रिसर्च का भी निर्माण किया जा रहा है। वह इस समारोह में कई गणमान्य लोग उपस्थित थे जिसमें एमएलसी संजय सिंह, वित्तीय विभाग के सचिव लोकेश कुमार आदि उपलब्ध थे।