बिहार में होगी भारी बारिश, कई जिलों को लेकर अलर्ट जारी किए गए

0
1672

बिहार में गर्मी से लोगों को जल्दी राहत मिलने वाली है दरअसल आपको बता दूं कि दिल्ली की तरह ही बिहार में भारी बारिश होने का अनुमान है दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में भारी बारिश होने को लेकर संभावना बन रही है आपको बता दूं कि सोमवार को राजधानी दिल्ली में शाम तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई थी इसका आंसर अभी हाल में भी दिखने वाला है बिहार में अधिक संख्या में चौबीस घंटों में तेज आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि बिहार के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। जिस वजह से बिहार के कई जिलों में तेज आंधी के साथ-साथ बारिश हो सकती है। आपको बता दूं कभी राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में चिलचिलाती धूप की वजह से लोग गम भरी गर्मी से बेहाल है।

आपको बता दूं पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश अररिया में दर्ज की गई है। वहीं पटना मौसम विज्ञान के अनुसार बताया जा रहा है, कि बिहार से तरफ लाइन गुजर रही है। इसके साथ-साथ बिहार के अलावा राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से से भी यह ट्रफ लाइन गुजर रही है जिस वजह से बिहार के कई जिलों में आंधी बारिश की संभावना मौसम विभाग की तरफ से जताई गई है।