बिहार में होगा बुद्ध सर्किट सड़कों का निर्माण इन जिलों को मिलेगा सीधा लाभ

0
468

बिहार में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए अभी कई बड़े परियोजना पर काम किया जा रहा है। जिसमें सड़क पुल के अलावा बिहार के पर्यटक स्थलों की आधारभूत संरचना को और भी बेहतर किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार में बुद्ध सर्किट की सड़कें बनाई जाएंगी जिसके तहत बिहार के कई जिलों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा। बताया जा रहा है कि इन सड़कों को 2025 तक बनाकर तैयार कर लिया जाएगा।

दरसअल जानकारी के लिए आपको बता दूं कि पटना गया डोभी रोड, आमस दरभंगा एक्सप्रेस से पटना रिंग रोड इसके अलावा रामनगर से कच्ची दरगाह खैराबाद दरियापुर मानिकपुर से साहिबगंज से अरेराज बेतिया सड़क सहित गाया होते हुए राजगीर, नालंदा, बिहार शरीफ तक शामिल है। इन सड़कों के बन जाने के बाद भगवान बुध से जुड़े हुए प्रमुख स्थलों तक लोग आसानी से आ जा सकेंगे।

आपको बता दूं कि इन सड़कों के निर्माण के बाद बिहार के कई जिलों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। जिसमें बताया जा रहा है कि वह नालंदा, राजगीर, वैशाली, केसरिया को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा। आपको बता दूं कि इन सड़कों का निर्माण 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा बिहार में आर्थिक गतिविधि में भी बढ़ावा देखने के लिए मिलेगा।