बिहार में हेड टीचर के लिए 40,000 वैकेंसी जानिए कब खुलेगा फॉर्म की विंडो

0
719

अगर बिहार में रहकर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं खासकर बिहार में प्राइमरी स्कूल में हेड शिक्षक का नौकरी करना चाहते हैं तो इस खबर को आप को पूरी तरीके से पढ़ लेनी चाहिए। दरअसल बिहार के प्राइमरी स्कूल में 40,000 से अधिक प्रधान शिक्षक यानी की हेड टीचर की भर्ती की जाएगी।

आपको बता दूं कि बिहार में प्राथमिक स्कूल में 40,000 से अधिक प्रधान शिक्षक यानी कि हेड मास्टर की बहाली किया जाना है। इसके लिए इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन भी दोबारा विंडो शुरू होगा। उधर खबरों की माने तो दोबारा एप्लीकेशन भी 23 मार्च 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के लिए आवेदन 9 सितंबर से 23 सितंबर आवेदन हो पाएगा इसको लेकर बिहार लोक सेवा आयोग ने आवश्यक सूचना जारी किया है।

उधर हेड मास्टर के लिए भर्ती को लेकर भर्ती परीक्षा का आयोजन की बात करें तो भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2022 को किया जाएगा वही आपको बता दूं कि यह हेड मास्टर 2022 के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको ग्रेजुएट होना अनिवार्य होगा वही आवेदन शुल्क की बात करें तो उम्मीदवार को 750 रूपए आवेदन शुल्क देने पड़ेंगे वहीं अगर आप अन्य कैटगोरी एससी-एसटी वर्ग में आते हैं तो आपको 200 रूपए के शुल्क देने होंगे।