बिहार में स्वास्थ्य विभाग में निकलेगी बंपर बहाली जानिए

0
926

बिहार में रहकर आप भी अगर नौकरी करना चाहती है, तो यह खबर आपके लिए है। अब आप बिहार में रहकर ही स्वास्थ विभाग में नौकरी कर सकते हैं। आपको बता दूं कि बिहार में स्वास्थ्य विभाग में बंपर बहाली निकलने जा रही है। इसकी बहाली को लेकर प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है, बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने कर्मियों की नियुक्ति को लेकर तकनीकी सेवा आयोग यानी कि पीएससी को अपनी अनुशंसा भेज दी है।

खबर के अनुसार बता दूँ कि बिहार में स्वास्थ्य विभाग के कुल 9,130 पदों पर 2 सप्ताह के भीतर आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। आपको बता दूं कि स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति को लेकर तैयार प्रस्ताव पर पहले ही दे दी एवं वित्तीय विभाग की मंजूरी भी मिल चुकी है। इसका मतलब साफ है, कि जल्द ही इन पदों पर बहाली की प्रक्रिया को प्रारंभ किया जा सकता है।

खबरों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि एक्सरे टेक्नीशियन के 8034 रिक्त पदों एवं ओटी असिस्टेंट के 1096 पदों पर नियुक्ति को लेकर प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। इसका मतलब साफ है कि 9130 रिक्त पदों के अलावा इन पदों पर बहाली होगी, 130 रिक्त पदों पर बहाली की प्रक्रिया 2 सप्ताह के अंदर शुरू कर दी जाएगी जिसमें फार्मासिस्ट आईसीजी सहायक लैब तकनीशियन और ट्रेडर्स के रिक्त पदों पर के लिए प्रस्ताव तैयार किए गए हैं इन पदों पर जल्द ही नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी।