बिहार में सरकारी नौकरी को लेकर निकली बंपर भर्ती जानिए

0
672

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार ने बीपीएससी में बंपर बहाली निकाला है। यह खबर उन सभी अभ्यर्थियों के लिए जो सरकारी नौकरी के तलाश में है, दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में हेड मास्टर के खाली पदों को भरने के लिए की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि करीब 6,423 पदों पर हेड मास्टर के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

बिहार में बीपीएससी के तहत हेड मास्टर की बहाली को लेकर आवेदन करने की अंतिम तिथि की बात करें, तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 मार्च 2022 रखी गई है। आपको बता दूं, कि एनटीपीसी के तहत जारी है। मास्टर पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से हेड मास्टर के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं।

वही आपको बता दूं कि इस पद के लिए हेड मास्टर  मास्टर पदों के लिए आवेदन की आयु 31 से 47 वर्ष रखी गई है। इसके साथ-साथ अभ्यार्थी किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी में कम से कम 50 प्रतिशत उनके साथ पोस्ट ग्रैजुएट डिग्री होना चाहिए इसके साथ मास्टर का बीएड होना भी जरूरी है, इसके साथ-साथ कैंडिडेट को शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करना भी अनिवार्य होगा।

वही आवेदन भरने की शुल्क की बात की जाए तो, आवेदन भरने की शुल्क 750 रुपए देनी होगी इसके साथ साथ एससी एसटी कैंडिडेट को 200 शुल्क देने होंगे वही इन पदों पर चयन होने के बाद आपको 35000 की सैलरी दी जाएगी।