बिहार में बम्पर सरकारी नौकरी जानिए आवेदन करने की तरीका

0
5309

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो इस खबर को आप को एक बार जरूर कर लेनी चाहिए। दरअसल आपको बता दूं कि अब आप बिहार में रहकर सरकारी नौकरी पा सकते हैं। 80 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया साफ हो गई है राज्य प्रारंभिक शिक्षक के लिए 80000 पदों पर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में एक खास बदलाव भी किया गया है।

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर युवाओ कर लिए यह अच्छी खबर है। लगभग 80000 पदों पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में एक खास बदलाव हो गया है। जिसके बाद राज में 9000 नियोजन इकाई में आवेदन के लिए शिक्षक अभ्यर्थी को भाग दौर भी अब नहीं करनी पड़ेगी। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि विभाग की तरफ से अब आवेदन लेने की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है जहां पर बताया जाए कि आवेदन जमा करने की केंद्रित व्यवस्था की है इसके लिए अब आवेदन ऑनलाइन करना है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि सभी रिक्तियों की सूची शिक्षा विभाग पोर्टल पर 27 जुलाई तक अपलोड कर दिए जाएंगे। इसका मतलब साफ है कि 27 जुलाई तक आसानी से एक क्लिक पर शिक्षा विभाग के पोर्टल पर देख सकते हैं। इसी विभाग के द्वारा शिक्षक नियोजन संबंधित को भी तैयार करने कर लिया जाएगा फिर अगस्त के पहले हफ्ते में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन की घोषणा की जाएगी और फिर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।