बिहार में शारीरिक शिक्षक की होगी बंपर बहाली जानिए

0
2241

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको इस खबर को पढ़ने की जरूरत है। दरअसल आपको बता दूं कि अगर आप बिहार में रहकर शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और आप भी किसी भी प्रकार के टीचर ट्रेनिंग कोर्स कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में आने वाले समय में शारीरिक शिक्षकों की बंपर बहाली आने वाली है।

दरअसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अभी फिलहाल बिहार में 30 हजार शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ है और इसे जुलाई के अंतिम सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ अब बिहार में शारीरिक शिक्षकों की बहाली की जाएगी जहां पर बताया जा रहा है कि करीब 5 हजार शारीरिक शिक्षकों की भर्ती होगी। जिसके लिए पात्रता परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी इसमें भाग ले पाएंगे और उत्तीर्ण छात्रों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इसकी जानकारी देते हुए विधानसभा में बुधवार को शिक्षा विभाग के प्रथम अनुपूरक बजट पेश करने के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बिहार में शारीरिक शिक्षक के लिए 8386 पद स्वीकृत की है इस दौरान पात्रता परीक्षा में लगभग 300 शारीरिक शिक्षक की हो सके खाली पदों की भर्ती शुरू जल्द की जा सकती है।