बिहार में लोगों को जमीन खरीदना पर सकता है महंगा, जाने क्या है वजह

0
789

अगर आप भी जमीन खरीदने का सोच रहे हैं  या  जमीन खरीदने के बारे में कोई प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ,है क्योंकि आपको बता दूं कि बिहार में जल्द जमीन खरीदना महंगा हो सकता है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में जमीन का एमवीआर यानी कि मिनिमम वैल्यू रेट में बढ़ोतरी की जा सकती है, इसके साथ-साथ कई और बदलाव किए जा सकते हैं, जिसके बाद बिहार में जमीन खरीदने से पहले की अपेक्षा ज्यादा महंगा पड़ सकता है.

दरअसल खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में जमीन महंगे होंगे क्योंकि जमीन का एमवीआर यानी कि मिनिमम वैल्यू रेट जल्दी बढ़ सकता है, वहीं अगर मिनिमम वैल्यू रेट की बात करें तो पिछली बार यानी कि 2016 में मिनिमम वैल्यू रेट बढ़ा था, वही एक बार फिर मिनिमम वैल्यू रेट बढ़ सकती है। जिसके बाद जमीन के रेट में 10 से 40 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो सकती है, वही अभी अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बढ़ोतरी अप्रैल महीने तक की जाएगी.

उधर मिनिमम वैल्यू रेट को लेकर राज्य सरकार का निबंधन विभाग इसके लिए होमवर्क में जुटा हुआ है,  फिलहाल राज्य सरकार से हरी झंडी मिलते ही जिले जिले के स्तर पर एमबीआर बढ़ाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। जिसके बाद बिहार के सभी जिलों में मिनिमम वैल्यू रेट की वजह से जमीन की कीमतों में बढ़ोतरी हो जाएगी.।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here