बिहार में लगेगा मेडिकल से जुड़े हुए फैक्ट्री जानिए कहां होगा निर्माण

0
153

बिहार में फैक्ट्रियों की संख्या तेजी से बढ़ाने के लिए बिहार के कई जिलों में फैक्ट्री बनाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति बिहार में निवेश कर सकें। इसी बीच अब बिहार में आपको फार्मा और सर्जिकल पार्क देखने के लिए मिलेगा दरअसल सीधा तौर पर देखा जाए तो बिहार में मेडिकल से जुड़े हुए फैक्ट्री का निर्माण किया जा सकता है।

दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर में इस शानदार सर्जिकल और फार्मा पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह बिहार के मुजफ्फरपुर के बेला इंडस्ट्रियल क्षेत्र के इंडियन ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल लिमिटेड की जमीन पर इसे विकसित किया जाएगा। आपको बता दूं कि राज्य सरकार ने इसकी जमीन वापस ले ली है बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास अधिकार ने इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर बेला इंडस्ट्रियल एरिया में 65 एकड़ आईटीपीएल की फैक्ट्री में से 25 एकड़ जमीन में बियाड़ा के सर्जिकल और फार्मा पार्क के लिए चिन्हित किया गया है। यहां पर आपको दवा, पैथोलॉजी, सर्जिकल के साथ साथ सुई, ग्लास सहित कई अलग-अलग उपकरण का निर्माण किया जाएगा। अब उम्मीद की जा रही है कि इस क्षेत्र में निवेशक ज्यादा से ज्यादा निवेश करेंगे।