बिहार में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट, जानिए आपके जिला में कैसा रहेगा मौसम का हाल

0
139

बिहार में मौसम ने करवट ले ली है जिस वजह से बिहार के लगभग अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है जहां दूसरी तरफ दुर्गा पूजा के पंडाल बने हुए हैं वही दुर्गा पूजा के पंडाल बारिश की वजह कई जगहों पर क्षतिग्रस्त भी हो गया है। उधर आईएमडी पटना के पूर्वानुमान के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में मौसम के उथल-पुथल की वजह से बिहार में इसका सीधा असर देखने के लिए मिलेगा।

आपको बता दूं कि बंगाल की खाड़ी में उथल-पुथल की वजह से बिहार में इसका असर अगले दो दिनों तक दिखेगा जहां पर 4 और 5 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में आंधी पानी के साथ ठनका गिरने की संभावना है आईएमडी के चेतावनी पर एक नजर डालें तो इसमें आईएमडी पटना के मौसम विज्ञान के अनुसार चक्रवात अब धीरे-धीरे शक्तिशाली होता जा रहा है इसका असर सीधा तौर पर बिहार पर पड़ेगा जिसके चलते सम्मान से मध्यम बारिश के आसार हैं हालांकि चंपारण गोपालगंज जमुई भागलपुर बांका और मुंगेर क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

उधर बिहार में तेजी से कई जिलों में मौसम बदलता हुआ दिख रहा है और कई जिलों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई है राजधानी पटना में कल और आज भी अच्छी खासी बारिश देखी जा रही है पूरे दिन रुक रुक कर बारिश होने से बिहार के कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है इस तरह दुर्गोत्सव और दशहरे में भक्तों के उत्सव पर यह बारिश पानी फेर सकती है।